तेलंगाना में बस खाई में गिरी, 55 की मौत

वार्ता , जागीताल

हैदराबाद। तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को एक बस के खाई में गिरने से 55 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 25 महिलाएं और 7 बच्चे भी हैं।

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम  की बस कोंडागट्टू पर्वत पर स्थित अंजनेया मंदिर से लौट रही थी।

बस में 70 से अधिक यात्री सवार थे। कहा जा रहा है कि चालक स्पीड ब्रेकर से गुजरते वक्त वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा, जिससे दुर्घटना हुई।

सूत्रों ने बताया कि हादसे में मारे गए लोग पेद्दापल्ली जिले के रामपल्ली शहर के निवासी थे। कुछ घायलों की हालत गंभीर होने की वजह से मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

घायलों को जगतियाल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को करीमनगर व हैदराबाद के अस्पताल ले जाया गया है।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

जगतियाल जिला पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा ने कहा कि दुर्घटना पूर्वाह्न् 11 बजे हुई, जब बस पहाड़ी से नीचे आ रही थी और राजमार्ग पर उतर रही थी।

चालक ने स्पीड ब्रेकर पर ब्रेक लगाए, जिससे जो यात्री खड़े होकर सफर कर रहे थे, वे एक तरफ गिर गए। इससे बस एक तरफ झुक गई और फिर लोहे की रेलिंग तोड़ते हुए खाई में गिर गई।

पीड़ित जगतियाल और पेड्डापल्ली जिलों के निवासी हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शवों के बीच फंसे कुछ घायल मदद के लिए चिल्ला रहे थे। पीड़ितों के रिश्तेदार जगतियाल अस्पताल में जमा हो गए हैं।

स्थानीय लोगों ने सड़कों की खराब स्थिति और टीएसआरटीसी की कथित लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है।