डीयू की तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी, कई कॉलेजों में इन कोर्स में दाखिले बंद

एसएनबी, नयी दिल्ली

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में मेरिट आधारित दाखिले को तीसरी कट ऑफ सूची जारी कर दी है।

डीयू की तीसरी कट ऑफ 97.50 प्रतिशत गई है और तीसरी कट ऑफ में कई प्रमुख कॉलेजों ने लोकप्रिय पाठ्यक्रमों में दाखिला देना बंद कर दिया है।

इकॉनामिक्स आनर्स पाठ्यक्रम के लिये हिंदू कॉलेज और लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर कामर्स (वीमेन) ने 97.50 प्रतिशत कट ऑफ तय किया है, जबकि आर्यभट्ट कॉलेज, आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, दौलत राम कॉलेज फॉर वीमेन, भगत सिंह कॉलेज, सत्यवती कॉलेज, मैत्रेयी कॉलेज, और दिल्ली कॉलेज फॉर आर्ट एंड कॉमर्स ने सामान्य वर्ग को दाखिले बंद कर दिये हैं।

वहीं इंग्लिश ऑनर्स के लिये आर्यभट्ट, भारती, गार्गी और कालिंदी वीमेन कॉलेजों, दयाल सिंह कॉलेज और रामानुजन आदि कॉलेजों ने सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का दरवाजा बंद कर दिया है। लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वीमेन ने 97.25, हिंदू कॉलेज ने 96.75 और हंसराज कॉलेज ने 95.75 प्रतिशत कट ऑफ तय किया है। जबकि बीकॉम आनर्स में दाखिले के लिए हंसराज कॉलेज और हिंदू कॉलेज ने 97 प्रतिशत कट ऑफ तय किया है तो वहीं रामजस और लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स (वीमेन) सहित कई प्रमुख कॉलेजों ने सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का दरवाजा बंद कर दिया गया है।

विज्ञान वर्ग के पाठ्यक्रमों की बात की जाए तो दौलतराम कॉलेज ने फिजिक्स, कैमिस्ट्री, मैथमेटिक्स आनर्स में सामान्य वर्ग के लिए दाखिला देना बंद कर दिया है, तो वहीं आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज ने भी कई बीएससी पाठ्यक्रमों में दाखिला देना बंद कर दिया है।

तीसरी कट ऑफ के आधार पर दाखिले शनिवार, सोमवार और मंगलवार को लिये जा सकेंगे।