ज्योतिरादित्य ने कहा, अपनी विदाई यात्रा पर हैं शिवराज

आईएएनएस , नई दिल्ली

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के चुनाव अभियान प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कामों की वजह से नहीं, बल्कि कांग्रेस में फूट के कारण 15 साल से सत्ता में हैं, लेकिन अब उनके जाने का समय आ गया है और इसीलिए वह विदाई यात्रा पर निकले हुए हैं।

सिंधिया ने कहा, "मध्य प्रदेश में शिवराज को 15 साल का मौका मिला तो उनके कामों की वजह से नहीं, कांग्रेस में फूट की वजह से। लेकिन अब इतने साल बाद कांग्रेस एक हो गई है, हमें अक्ल आ गई है। मैं मानता हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सुधरने में 15 साल लगे। कांग्रेस जब एक हो गई है, तो लोग तंज क्यों कस रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम मध्य प्रदेश में अपनी गलतियों से सीख रहे हैं। शिवराज सिंह असमंजस में हैं, और वह विदाई यात्रा पर निकले हुए हैं।"

ज्योतिरादित्य ने आम चुनाव को लेकर कहा, "राहुल गांधी ने एक तरफ सरकार को कटघरे में खड़ा किया है, दूसरी तरफ कांग्रेस की विचारधारा को पेश किया है। ऐसा लग रहा है कि 2019 का शंखनाद पिछले चार साल से चल रहा है। लेकिन धरातल पर यह (मोदी) सरकार शून्य है।"

उन्होंने कहा कि हाल में हुए कई उपचुनावों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा, "राजस्थान में, मध्य प्रदेश में उपचुनाव में भाजपा का सफाया हो गया। आम तौर पर सत्ताधारी पार्टी उपचुनाव जीतती है। लेकिन यहां तो भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया। देश में पहली बार सरकार में बैठी पार्टी उपचुनाव हार रही है। उपचुनाव में हार इस बात का संकेत है कि जनता भाजपा को नकार रही है।"