जियोनी का धमाका, भारतीय बाजार में उतारे 2 नए स्मार्टफोन्स

,

चीनी स्मार्टफोन निर्माता जियोनी ने गुरुवार को भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन्स लांच किए, जो कि बढ़िया कैमरा स्पेसिफिकेशन्स और फुल व्यू डिस्प्ले के साथ है। वहीं, जियोनी दूसरी तरफ अपने भारतीय कारोबार के पुनर्गठन में भी जुटी है। जियोनी एस11 लाइट की कीमत 13,999 रुपये है, जबकि जियोनी एफ205 की कीमत 8,999 रुपये है।

जियोनी इंडिया के निदेशक (राष्ट्रीय बिक्री) आलोक श्रीवास्तव ने कहा, "फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट शटर, बोके और बैकलाइट के साथ ग्रुप सेल्फी जैसे फीचर्स के अलावा यह 'फुल व्यू' डिस्प्ले से लैस है। हम युवाओं के साथ जुड़ने का इरादा रखते हैं और आने वाले समय में अपनी आवश्यकताओं को पूरा करना जारी रखते हैं।"

जियोनी एस11 लाइट में 4 जीबी रैम, 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, 13 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का ड्यूअल रियर कैमरा, 3030 एमएएच की बैटरी, 1.4 गीगाहट्र्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एमएसएम8937 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

एफ205 (2जीबी प्लस 16 जीबी रोम) में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा, मीडियाटेक का क्वैड कोर प्रोसेसर और 2670 एमएएच की बैटरी है।

जियोनी इंडिया अपनी बिक्री में आई 90 फीसदी की गिरावट के बाद अपने भारतीय कारोबार का पुनर्गठन कर रही है।

कंपनी के वैश्विक बिक्री निदेशक डेविड चांग के मुताबिक, जियोनी भारतीय बाजार में शीर्ष पांच कंपनियों में शामिल होने को लेकर संशोधित रणनीति तैयार कर रही है, जिसके लिए कारोबार का पुनर्गठन किया जा रहा है।