जावड़ेकर ने जेडीएस के आरोपों को किया खारिज, कहा- BJP हॉर्स ट्रेडिंग नहीं करती

वार्ता , बेंगलुरु

भाजपा के नेता और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए पलटवार किया कि जेडीएस और कांग्रेस ऐसी ही राजनीति करती है।

भाजपा नेता ने आज जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी के कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी के विधायकों को लालच देकर तोड़ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह भाजपा पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग नहीं करती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके लिए मशहूर है। उसके अपने विधायक इस गठबंधन से खुश नहीं है।

कर्नाटक की त्रिशंकु विधानसभा के बाद कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने के लिए प्रयासरत कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने उनके विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए और मंत्री पद देने का लालच दिया है।

भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक जिसमें बी एस येद्दियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक के बाद जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, वास्तविकता यह है कि पार्टी तोड़ने को बढ़ावा देने का प्रचलन जेडीएस और कांग्रेस करती है। भाजपा ऐसा नहीं करती। जेडीएस और कांग्रेस दोनों के कुछ नाराज विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।

कुमारस्वामी के 100 करोड़ रुपए देने के आरोप को जावड़ेकर ने ‘कल्पना’ मात्र बताते हुए कहा कि जेडीएस और कांग्रेस ऐसी ही राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि वह नियमों का पालन कर रहे हैं और उनका दल सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी होने के लिए कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल वजूभाई वाला को आमंत्रित करना चाहिए। पार्टी ने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का अपना दावा पेश किया है।