जरा सी चूक और छात्र के ऊपर से गुजरी पूरी ट्रेन

वार्ता , अशोकनगर

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में 10वीं कक्षा के एक छात्र के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई।

हादसे में छात्र को पैर और पीठ में चोटें आईं हैं। छात्र चलती ट्रेन से उतरने की हड़बड़ी में उसके नीचे आ गया था। रेलवे पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम स्थानीय दुर्गा कॉलोनी में रहने वाला छात्र सौरभ रघुवंशी कोचिंग जाने के लिए घर से निकला था। शहर के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाने के लिए छात्र शॉर्टकट लेने के फेर में रेलवे स्टेशन से निकलता था। रोजाना की तरह कल भी वह प्लेटफॉर्म नंबर दो से रेलवे ट्रैक क्रॉस कर प्लेटफॉर्म क्रमांक एक की तरफ जा रहा था, लेकिन प्लेटफार्म पर एक ट्रेन खड़ी थी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छात्र पटरी पार करने के लिए ट्रेन में चढ़ गया, लेकिन उतरने से पहले ही ट्रेन चलने लगी। उतरने की हड़बड़ी में वह चलती ट्रेन से नीचे गिर गया और घिसटकर प्लेटफॉर्म से नीचे जा गिरा। प्लेटफॉर्म और रेल पटरी के बीच की खाली जगह में गिरने की वजह से बच गया और उसके ऊपर से पूरी ट्रेन निकल गई। ट्रेन के जाने के बाद प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने उसे उठाया और जिला अस्पताल भिजवाया।

जिला मुख्यालय पर क्रॉसिंग पर बने एफओबी पर पैदल राहगीरों को निकलने की व्यवस्था नहीं होने और अंडरब्रिज नहीं होने की वजह से रेलवे स्टेशन पर रोजाना सैंकड़ों की संख्या में छात्र पटरी पार करते हैं, ऐसे में यहां दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।