जयपुर: अमित शाह बोले- बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे देश से बाहर

वार्ता/भाषा, जयपुर

बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की नीति को एक बार फिर स्पष्ट करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि ऐसे घुसपैठियों को चुन चुन कर निकाल बाहर किया जाएगा। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के शक्ति केंद्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा का संकल्प है कि एक भी बांग्लादेशी घुसपैठिया भारत में रहने नहीं देंगे, चुन चुन कर निकाल देंगे ।’’   

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के कार्यान्वयन का जिक्र करते हुए इसका विरोध करने वालों पर निशाना साधा और कहा कि वोट बैंक की चिंता करने वाले मानवाधिकार की बात करते हैं, उन्हें इस देश की और इस देश के गरीब की चिंता नहीं है।          

पाक विस्थापित हिंदुओं के मुद्दे पर शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिटीजन अमेंडमेंट बिल लेकर आए हैं जिसमें हमने तय किया है कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान व बांग्लादेश से आए सिख, हिंदू, बौद्ध व जैन घुसपैठिए नहीं बल्कि शरणार्थी हैं और उनको यहां नागरिकता मिलेगी। 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज मोती डूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन कर राजस्थान में चुनावी शंखनाद की शुरूआत की।
            
एक दिवसीय राजस्थान प्रवास पर चार्टर वायुयान से यहां पहुँचे शाह का हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया। रिमझिम बारिश के बावजूद भारी संख्या में एयरपोर्ट पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।  उत्साह से सरोबार कार्यकर्ताओं वाहन रैली के साथ उन्हें लेकर गणेश मंदिर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने वाहनों पर पार्टी के झंडे लगा रखे थे।
     
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शाह की अगवानी की। इसके बाद वह सीधे मोतीडूंगरी स्थित गणेश मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना कर देश ओर प्रदेश में शांति और खुशहाली के लिये कामना की।
        
मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने उन्हें विशेष पूजा अर्चना करायी तथा उन्हें दुपट्टा ओढाया और प्रसाद भेंट किया। शाह मंदिर में लगभग पन्द्रह मिनट तक रूकें।

शाह का आज जयपुर में व्यस्त कार्यक्रम है और वह चार कार्यक्रमों शक्ति केन्द्रों के पदाधिकारियों, नगर निकायों के पदाधिकारियों , भाजपा सहकारी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को चुनावी जीत का मां देने के साथ ही शाम को प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेगें।