..जब सोते हुए पकड़े गए कोच शास्त्री

वार्ता, बर्मिघम

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी इसका यकीन किसी को हो न हो लेकिन कोच रवि शास्त्री को जरूर है। इसीलिए तो वह पहले टेस्ट के पहले दिन ड्रैसिंग रूम में बैठकर सोते हुए पाए गए। मैच के रोमांचक पल जहां कमेंटेटरों और प्रशंसकों को रोमांचित कर रहे थे वहीं भारतीय टीम के मुख्य कोच शास्त्री ड्रैसिंग रूम में सो रहे थे।

इंग्लैंड की टीम जब तीन विकेट खोकर 156 रन बनाकर क्रीज पर थी तब टीवी कैमरों में कोच शास्त्री की झपकी लेते तस्वीर भी दिखाई दे गई। दिलचस्प यह रहा कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया और कमेंट्री करते हुए उन्होंने शास्त्री का मजाक बना दिया। कमेंट्री कर रहे हरभजन के साथ उस समय और भी कमेंटेटर बैठे हुए थे जो उस समय तेजी से हंस पड़े जब भज्जी ने कहा, ‘उठ जाओ रवि।’

वहीं ड्रैसिंग रूम में जहां शास्त्री अपनी कुर्सी पर बैठे सो रहे थे तो उनके बराबर में बैठकर ईयर फोन लगाकर कमेंट्री सुन रहे बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को भी यह सब सुनाई दे गया। हरभजन ने कमेंट्री करते हुए संजय से कह दिया, ‘संजय यदि आप मेरी बात सुन रहे हैं तो रवि को मेरा संदेश दे दें।’ यह सुनकर संजय भी हंस पड़े और जब बांगड़ ने शास्त्री को यह सब बताया तो वह भी हंस दिए।