जंगली हाथियों संग सेल्फी लेने से रोक रही पुलिस, नहीं माने लोग, एक की मौत

वार्ता , पत्थलगांव

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथियों के साथ सेल्फी रोकने के लिए पुलिस की तैनाती के कुछ ही समय बाद हाथी के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे एक युवक की हाथी ने कुचल कर हत्या कर दी।

वन अधिकारी कृपासिंधु पैकरा ने बताया कि जशपुर जिले के पत्थलगांव के पास पतरापाली मुहल्ले में आज सुबह जंगली हाथियों के दल ने डेरा डाल लिया था। इनके आसपास लोग एकत्रित हो गए थे। लोगों को उनके पास जाकर सेल्फी लेने से रोकने के लिए पुलिसबल भी तैनात किया गया था, इसके बावजूद लोगों की भीड़ हाथियों के पास जाकर सेल्फी ले रही थी।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान एक हाथी ने भीड़ पर हमला कर दिया। इससे ग्राम चैराआमा निवासी जीवन कुजूर (35) वहां गिर पड़ा और हाथी ने उसे कुचल कर मार डाला। हमले में युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

वनमंडल अधिकारी पंकज राजपूत ने बताया कि जंगली हाथी के हमले से एक ग्रामीण युवक की मौत का प्रकरण दर्ज कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराए जा रहे हैं।

जंगली हाथियों के पास पहुंचकर सेल्फी लेने का दुस्साहस कर रहे युवकों को दूर रखने के लिए वन कर्मियों ने पुलिस बल भी तैनात कर दिया है। इसके बाद भी लोगों की भीड़ हट नहीं रही थी।