छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर

भाषा , रायपुर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया। इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है।  

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने आज बताया कि जिले के फूलबगड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत केरलापाल गांव के करीब गोगुंडा की पहाड़ी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस घटना में पुलिस ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है।         

मीणा ने बताया कि दो दिनों पहले डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। पुलिस दल जब आज गोगुंडा की पहाड़ी पर था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गये।         

अधिकारी ने बताया कि बाद में जब पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया तब एक महिला नक्सली का शव और एक 315 बोर बंदूक बरामद किया गया।         

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब पुलिस दल नक्सलियों का पीछा कर रहा था तब नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस दल पर गोलीबारी की जिसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की।         

अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने जंगल में भारी मात्रा में खून के निशान देखे हैं जिससे संभावना जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में कम से कम 10 नक्सली हताहत हुए हैं। पुलिस दल ने क्षेत्र से हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया है।         

उन्होंने बताया कि महिला नक्सली के शव को लाया जा रहा है और जवानों के जंगल से बाहर निकलने के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी। मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान नहीं हुई है।