गठबंधन की सरकार बनाएंगे : राहुल

वार्ता, बेंगलुरू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के एकजुट होने का दावा किया और कहा कि कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाएगी।
 
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने चुनाव प्रचार के पहले चरण के अंतिम दौर में गांधी ने यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि हर विपक्षी दल का अपना एजेंडा है, लेकिन अंत परस्पर सहमति के बाद भाजपा के खिलाफ संघर्ष के लिए एकजुट हो जाएंगे।

मोदी, शाह ने अपना सब्र त्याग दिया : उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जनता के बीच जिस तरह के  वक्तव्य दे रहे हैं, उससे यही संकेत मिलता है कि इन नेताओं ने सब्र त्याग दिया है।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की तरह वह अपने भाषणों में कभी किसी नेता पर व्यक्तिगत हमले नहीं करते। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है। भाजपा राज्य में नागपुर से चलने वाली सरकार लाना चाहती है जबकि कांग्रेस विकास की राह पर आगे बढ़ना चाहती है।
 
कांग्रेस दे रही है युवाओं को मौका : कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद अपने पहले चुनाव प्रचार में उतरने वाले राहुल ने कहा कि कांग्रेस युवाओं को मौका देकर बदलाव की दिशा में बढ़ रही है।

पार्टी अपनी नीतियों की रूपरेखा कृषि, अर्थव्यवस्था और विशेषकर किसानों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है। इसके अलावा पार्टी लोगों के लिए सुलभ स्वास्थ्य सेवाओं को भी अपनी नीतियों में शामिल कर रही है।