कोलकाता में पुल ढहा, पांच की मौत

वार्ता, कोलकाता

कोलकाता के तारातला में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

कई लोग पुल के टूटे  हिस्से के नीचे दबे हुए हैं। पुल का लगभग 200 और 250 फुट हिस्सा गिर गया है और कई लोग एवं वाहन उसके नीचे दब गये हैं। सभी घायलों को एसएसकेएम और सीएमआरआई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुल लोक निर्माण विभाग की निगरानी में है।  

दार्जिलिंग के दौरे पर गयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की जानकारी मिलते ही कोलकाता लौटने का निर्णय लिया लेकिन बागडोगरा हवाई अड्डे से कोई उड़ान उपलब्ध नहीं होने के कारण उनकी वापसी के लिए वैकल्पिक इंतजाम किये जा रहे हैं। सुश्री बनर्जी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और बंगाल के कई मंत्री राहत अभियान की निगरानी कर रहे हैं। पुल के नीचे झुग्गी बस्ती थी जिसमें मेट्रो परियोजना पर काम कर रहे मजदूर रह रहे थे।

बचाव दल उन्हें निकालने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे नहर में  गिर गये।