किफायती सरकार चलाने का पाक पीएम इमरान का नुस्खा

आईएएनएस, इस्लामाबाद

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की नवनियुक्त सरकार ने राष्ट्रपति, मुख्य न्यायाधीश, सीनेट अध्यक्ष और नेशनल एसेंबली के स्पीकर की प्रथम श्रेणी हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रधानमंत्री स्वयं भी केवल घरेलू यात्राओं के लिए आधिकारिक विमान का इस्तेमाल करेंगे, न कि विदेशी यात्राओं के लिए।
डॉन न्यूज के मुताबिक, सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने शुक्रवार को सरकारी संस्थानों में कामकाज के घंटों में संशोधन, प्रधानमंत्री, संघीय मंत्रियों और नेशनल एसेंबली के सदस्यों के विवेकाधीन निधि को समाप्त करने के बाद यह कदम उठाया। इमरान की अध्यक्षता में एक सप्ताह के अंदर हुई संघीय मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।
कैबिनेट ने रविवार को केवल एक आधिकारिक साप्ताहिक अवकाश घोषित करने और शनिवार का दूसरा साप्ताहिक अवकाश वापस लेने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, जबकि कामकाजी घंटों की अवधि पहले की तरह आठ घंटे ही रहेगी। लेकिन अब कार्यालय में सुबह आठ से शाम चार बजे तक की कार्यावधि को संशोधित कर इसे सुबह नौ से शाम पांच बजे तक कर दिया गया है। बैठक में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में पिछली सरकार के दौरान की सभी बड़ी परिवहन परियोजनाओं का लेखा-परीक्षण कराने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रधानमंत्री केवल घरेलू यात्राओं के लिए आधिकारिक विमान का इस्तेमाल करेंगे, न कि विदेशी यात्राओं के लिए।