कांग्रेस भारत को बदनाम कर रही : भाजपा

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर के देश के ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनने संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि कांग्रेस भारत एवं उसके लोकतंत्र को बदनाम करने तथा हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ने की तुष्टीकरण की राजनीति पर लौट आई है।
 भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बुधवार को मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात के थोड़ी देर बाद थरूर के इस बयान से साबित हो गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर भ्रमण तथा जनेऊ धारण करने की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता से बाहर आ गए हैं और कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति के बिना उसी तरह से नहीं रह सकती है जैसे पानी के बिना मछली। उन्होंने मीडिया रिपोटरें का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मंदिर भ्रमण की राजनीति पर माफी मांगी है और तुष्टीकरण की राजनीति पर लौटने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह मीडिया की रिपोटरें को सच मानते हैं।
डॉ. पात्रा ने कहा कि आज की सबसे महत्वपूर्ण खबर यह आयी है कि भारत की अर्थव्यवस्था फ्रांस को पछाड़ कर वि की छठवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो गई है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा से घृणा के कारण कांग्रेस बार बार लक्ष्मण रेखा लांघ कर भारत एवं लोकतंत्र पर प्रहार करने से बाज नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिन्दू आतंकवाद का शब्द गढ़ा था और आज ‘हिन्दू पाकिस्तान’ का नया शब्द कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार बार हिन्दुओं पर आक्रमण कर रही है।