करतारपुर कॉरिडोर मुद्दे पर सिद्धू ने सुषमा को लिखा खत

आईएएनएस, चंडीगढ़

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की करतारपुर गुरद्वारा कॉरिडोर मुद्दे पर सराहना करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचनाओं से बेखबर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मुद्दे पर एक 'सकारात्मक कदम' उठाने की मांग करते हुए केंद्र को पत्र लिखा है। सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लिख अपने पत्र में कहा है, "यह समय भारत को एक बेहद भावनात्मक मुद्दे पर सकारात्मक कदम लेने का है। जब अवसर दस्तक दे रहा है तो कृपया कदम उठाएं और दरवाजे को खोलें। इस कॉरिडोर का खुलना दुनिया भर के सिख समुदाय के लिए एक बड़ी बात होगी। हालांकि, दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध दशकों से खराब हैं, लेकिन फिर कॉरिडोर को खोलने से दोनों देशों में शांति व समृद्धि आ सकती है।"

इस पत्र को रविवार को मीडिया में जारी किया गया।

सिद्धू अपने दोस्त इमरान खान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर 18 अगस्त को इस्लामाबाद में हुए शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

सिद्धू ने अपने पत्र में कहा है, "अब एक अवसर ने हमारे दरवाजे पर दस्तक दी है। पाकिस्तान ने लंबे समय से लंबित कॉरिडोर की मांग की दिशा में एक सकारात्मक संकेत दिया है। कुछ सकारात्मकता मेरे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के दौरान आई। अब उनके सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कॉरिडोर खोला जाएगा और यहां तक कि करतारपुर साहिब गुरद्वारा की यात्रा के लिए वीजा की भी जरूरत नहीं होगी। इसे गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह के हिस्से के तौर पर किया जा रहा। यह भारत के लिए एक बेहद भावनात्मक मुद्दे पर सकारात्मक कदम लेने का समय है।"