कठुआ मामला स्थानांतरित करने संबंधी याचिका पर J&K सरकार को नोटिस

वार्ता , नयी दिल्ली

उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर के कठुआ बलात्कार और हत्या मामले को चंडीगढ़ स्थानांतरित करने संबंधी याचिका पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने मृतका के पिता और मामले की पैरवी कर रही वकील दीपिका रजावत की याचिकाओं की आज त्वरित सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी करके जवाब देने को कहा है।

न्यायालय ने राज्य सरकार को पीड़िता के परिजनों और वकील को सुरक्षा मुहैया कराने का भी आदेश दिया। न्यायालय ने हालांकि इस बारे में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया कि बलात्कार और हत्याकांड की जांच कौन सी एजेंसी करेगी।
मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

मृतका के पिता ने मामले की सुनवाई कठुआ के बजाय चंडीगढ़ में कराये जाने और परिवार को सुरक्षा प्रदान करने संबंधी याचिका आज शीर्ष अदालत में दायर की। एक अन्य याचिका मृतका के परिवार की पैरवी कर रही वकील दीपिका रजावत ने दायर की है और अपनी सुरक्षा की गुहार लगायी है।

गौरतलब है कि याचिकाकर्ता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने सुबह मामले का विशेष उल्लेख किया था। उन्होंने इस मामले की त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया था, जिस पर न्यायालय ने कहा था कि वह याचिका की सुनवाई आज ही अपराह्नन दो बजे करेगा।