एशियाई खेलो में गोल्ड और कांस्य हासिल करने वाले खिलाडियों का योगी सरकार करेगी सम्मान

वार्ता, लखनऊ

इण्डोनेशिया में चल रहे एशियाई खेलो में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले मेरठ के सौरभ चौधरी को उत्तर प्रदेश सरकार 50 लाख रूपये का पुरस्कार देगी जबकि 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल करने वाले मेरठ के ही रवि कुमार को 20 लाख रूपये का पारितोषिक दिया जायेगा।       
       
16 वर्षीय शूटर सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में अपने से 26 साल बड़े जापान के टी मस्तुदाला को पराजित कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवा खिलाडी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने देश और प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है। मुख्यमंत्री ने सौरभ के लिए 50 लाख रुपए इनाम की घोषणा के साथ उन्हें राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का ऐलान किया है।
         
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यहां कहा कि निर्धारित आयु पूर्ण करने पर 16 साल के सौरभ चौधरी को राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दी जाएगी। उन्होंने रवि कुमार को भी राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की।
       
उन्होने कहा कि सौरभ चौधरी तथा रवि कुमार ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है। पूरा राज्य इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की उत्कृष्ट उपलब्धि से गौरवान्वित है।

खेल मंत्री चेतन चैहान ने सौरभ चौधरी तथा रवि कुमार को बधाई देते हुए कहा कि उनकी उपलब्धि से प्रदेश के युवाओं को खेल प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।