उफनती नदी पर से चालक ने निकाली बस, खतरे में डाली 50 की जान

वार्ता , शिवपुरी

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक बस चालक ने उफनती सिंध नदी के पुल पर से बस निकालते हुए करीब 50 से ज्यादा यात्रियों की जान खतरे में डाल दी।

कोलारस अनुविभाग के ग्राम गोरा में कल हुई इस घटना के बाद बस में सवार यात्रियों ने रोष जताते हुए पुलिस-प्रशासन से पुल पर पानी होने की स्थिति में वहां सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की है।

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि गांव के पास से निकली सिंध नदी पर बने पुल के करीब दो फीट ऊपर से कल नदी का पानी बह रहा था और इसी दौरान चालक ने उस पर से बस निकाल दी। इस दौरान यायों की सांसें अटकी रहीं।

उन्होंने मांग की कि प्रशासन कोलारस से शिवपुरी को जोड़ने वाले इस पुल पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए, ताकि अन्य लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं हो सके।

जिले की सिंधु नदी में अन्य जिलों से भी पानी आता है। इस नदी का जलस्तर बारिश के दिनों में अचानक तेजी से बढ़ जाता है। गांव गोरा के पास के इस पुल पर आवागमन ज्यादा होने की वजह से कई बार बारिश के दौरान हादसे हो चुके हैं।

शिवपुरी जिले ही में थोड़ी सी असावधानी के कारण स्वतंत्रता दिवस के दिन सुल्तानगढ़ जलप्रपात पर हुए हादसे में नौ लोगों ने जान गंवा दी थी।