उन्नाव कांड : सेंगर ने सीबीआई को छकाया

सहारा न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

उन्नाव रेप कांड के आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनकी मददगार महिला शशि सिंह को सीबीआई ने आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। इस दौरान पता चला है कि शशि सिंह, उनके बेटे शुभम तथा फौजी पति के खिलाफ पीड़िता की ओर से दर्ज मामले में भी भाजपा विधायक के हस्तक्षेप पर उन्नाव पुलिस ने उनके मनमुताबिक विवेचना की थी। सच सामने आने पर सीबीआई इस मामले की भी जानकारी हासिल कर रही है। इस बीच शाम को भाजपा विधायक के अधिवक्ताओं ने उनसे मुलाकात कर दिनभर हुई सीबीआई की कार्रवाई के बारे में जानकारी हासिल की।

उन्नाव रेप कांड में शुक्रवार को गिरफ्तार भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सात दिन की रिमाण्ड पर सीबीआई को सौंपा गया है। रविवार से शुरू हुई रिमांड के पहले दिन सीबीआई ने उनकी मददगार महिला शशि सिंह से अलग-अलग पूछताछ की। इसके बाद दोनों को आमने-सामने बैठाया गया। सीबीआई ने दोनों से सवाल किये।

सवालों का दोनों ने गोल-मोल जवाब दिया। कुछ के उत्तर आधे-अधूरे दिये। दोनों खुद को निदरेष बताते रहे। दोनों से पूछताछ का सिलसिला अपराह्न बाद तक चलता रहा। इसके बाद शशि सिंह को अदालत ले जाया गया।  सीबीआई उन्नाव पुलिस से जानकारी मांगी  है। शाम को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से उनके अधिवक्ताओं ने मुलाकात की। अधिवक्ताओं ने सीबीआई की सारे दिन चली कार्रवाई की जानकारी हासिल की। इसके अतिरिक्त कुछ कागजातों पर उनसे हस्ताक्षर कराये है। अधिवक्ताओं के मुताबिक सीबीआई ने रविवार को उनसे अपने आफिस में ही पूछताछ की है। उन्हें कहीं अभी ले नहीं जाया गया है।

शशि सिंह चार दिन की सीबीआई रिमांड पर : सेंगर की मददगार शशि सिंह को अदालत ने सीबीआई को चार दिनों की रिमांड पर सौंपा है। सीबीआई ने शशि सिंह को सात दिन की रिमांड पर दिये जाने की अर्जी अदालत में दी थी। इस बीच पीड़ित परिवार ने सेंगर के गुर्गे पर जेल से धमकाने का आरोप लगाया है।