उन्नाव-कठुआ बलात्कार मामले के विरोध में आप करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

भाषा , नयी दिल्ली

कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव सहित देश के विभिन्न इलाकों में मासूम बच्चियों और महिलाओं के खिलाफ़ यौन हिंसा के मामलों के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) रविवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।   

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने आज कहा कि देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप हैं और आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। राय ने कहा कि महिला सुरक्षा के मसले पर आप ‘मोदी के मौन’ के विरोध में देशव्यापी आंदोलन करेगी। इसकी शुरुआत रविवार को शाम 5 बजे यहां पटेल चौक पर पार्टी के कार्यकर्ता इकठ्ठा होकर पीएम आवास की तरफ़ मार्च करेंगे।    

राय ने कहा, ‘‘कांग्रेस सरकार में महिलाओं के खिलाफ़ जिस तरह से बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई थी तब मोदी जी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मौन को चुनावी मुद्दा बनाया था, और अब आज वैसे ही हालात पैदा होने पर वह खुद मौन हो गए हैं।’’     

आप नेता ने कहा कि दिल्ली में भी मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आने पर पुलिस मौन बनी रही। उसी तरह अब उन्नाव में भी आरोपियों को पकड़ने की जगह लड़की के पिता को गिरफ्तार करके उन पर हमला किया गया।      

उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर आप का नारा होगा ‘‘महिलाओं पर हो रहा अत्याचार, कुछ तो बोलो मोदी सरकार’’।

राय ने कहा कि पार्टी की मुख्य मांग होगी कि आरोपियों को संरक्षण देना बंद किया जाए। कठुआ और उन्नाव में हुई घटना के संदर्भ में आरोपियों के खिलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।     

उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल को पीएम आवास पर प्रदर्शन के बाद देश भर में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर आप अपना आंदोलन आगे बढ़ाएगी।