उत्तर भारतीयों पर हमले: चिंतित नीतीश ने किया फोन, रूपाणी बोले - देंगे पूरी सुरक्षा

आईएएनएस, पटना

गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हो रहे हमलों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से बात की है। नीतीश ने कहा कि जिन लोगों ने अपराध किया है, निश्चित तौर पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन बेकसूर लोगों के साथ गलत नहीं होना चाहिए। पटना में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए नीतीश ने कहा कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से बात की है और वहां बिहार के लोगों को सुरक्षा देने को कहा है।

नीतीश ने कहा, "हम लोग गुजरात सरकार के संपर्क में हैं। गुजरात सरकार भी परिस्थिति पर नजर रखे हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "जो भी घटना हुई है, वह निंदनीय है। लेकिन घटना का जो दोषी व्यक्ति है, उसे सजा देनी चाहिए। इस तरह से बेकसूर लोगों के साथ गलत बर्ताव नहीं होना चाहिए। यह कहीं से भी सही नहीं है।"

उल्लेखनीय है कि गुजरात में एक दुष्कर्म की घटना के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जिस कारण बिहार के लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं।

इस हमले के बाद बिहार में सियासत भी गर्म हो गई है।

बिहार विधनसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, "गुजरात के लंपट भाजपाई बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ गुंडागर्दी कर उन्हें गुजरात से भगा रहे हैं। हैरानी होती है, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार और केंद्र सहित सभी जगह भाजपा की सरकार है। क्या बिहार और उत्तर प्रदेश की सरकारें गुजरात के गुंडों के अत्याचार पर रोक नहीं लगवा सकतीं? मोदी-शाह से इतना भी मत डरो।"