'इंदिरा गांधी देश के लिए शहीद होने वाली महान नेता'

वार्ता, जयपुर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव एवं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को देश की एकता और अखंडता के लिये शहीद होने वाली महान नेता बताया।

गहलोत ने आज यहां केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेतली के हालिया बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि अफसोसजनक है कि जो लोग खुद तानाशाही भरे तरीके से देश, सरकार और अपनी पार्टी को चला रहे हैं, वे भारत ही नहीं दुनिया भर में महिला शक्ति की प्रतीक श्रीमती इंदिरा गांधी पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं।
        
उन्होंने कहा कि, केन्द्र की मोदी सरकार कितने तानाशाही भरे तरीके से काम कर रही है इसका प्रमाण समय- समय पर मीडिया में आए, उन्ही की पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अरूण शौरी, शत्रुघ्न सिन्हा और घनश्याम तिवाड़ी के बयानों से स्पष्ट हो जाता है।

गहलोत ने कहा कि, इंदिरा गांधी का अपमान करके भाजपा देश की 60 करोड़ महिलाओं और उनकी हिम्मत-हौंसले का भी अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि, यह गांधी की ही दूरदर्शिता थी जिन्होंने 43 साल पहले देश में जनसंख्या नियांण करने, कच्ची बस्ती और अतिक्रमण हटाने, पेड़ लगाने के कार्यक्रम शुरू किए।
     
उन्होंने कहा कि, जेटली सहित भाजपा के तमाम नेताओं में यदि जरा सी भी नैतिकता, ईमानदारी और सच के साथ चलने की हिम्मत है तो उन्हें गांधी की आलोचनाओं के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।