आगजनी के ‘हमले’ में ब्रिटेन में गुरूद्वारा को जलाया गया

भाषा, लंदन

ब्रिटेन के लीथ शहर में आगजनी के संदिग्ध कृत्य में एक गुरूद्वारा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिस इस ‘संदिग्ध’ कृत्य की जांच एक घृणा अपराध के तौर पर कर रही है।
बीबीसी ने खबर दी है कि स्कॉटलैंड के लीथ शहर में गुरू नानक गुरूद्वारा साहिब में मंगलवार सुबह करीब पांच बजे आग लगा दी गई और इसे जानबूझ कर किया गया एक कृत्य माना गया है। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन इमारत को नुकसान पहुंची है। एडिनबर्ग की पुलिस एक घृणा अपराध के रूप में आगजनी के संदिग्ध हमले की जांच कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि किसी ने जानबूझकर गुरूद्वारे को निशाना बनाया है और पुलिस ने बताया, वह लीथ में गुरूद्वारे की घटना को ‘संदिग्ध’ के रूप में जांच कर रही है। गुरूद्वारे के अधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा गया है, हमें आपको यह बताते हुये खेद हो रहा है कि गुरु नानक गुरुद्वारा में आज सुबह पांच बजे आग लगा दी गई।
पोस्ट में कहा गया, किसी ने सामने वाले दरवाजे को जलाने का प्रयास किया। धुंयें के कारण चीजों को नुकसान पहुंचा है। धुंआं छंटने और प्रवेश के लिए इसके सुरक्षित होने के बाद पुलिस गुरूद्वारा साहिब में प्रवेश करेगी। स्कॉटलैंड पुलिस के जांच इंस्पेक्टर क्लार्क मार्टिन ने बताया, संयोग से आग अपेक्षाकृत जल्दी बुझा लिया गया।