अनिल कपूर ने किया खुलासा, इसलिए 'चांदनी' में काम करने से किया था इनकार

वार्ता , नयी दिल्ली

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने फिल्म चांदनी में काम नहीं करने की वजह बतायी है।

अनिल कपूर को अस्सी के दशक में बनी सुपरहिट फिल्म‘चांदनी’में काम करने का प्रस्ताव मिला था लेकिन उन्होंने फिल्म नही की।  

फिल्म चांदनी के निर्देशक यश चोपड़ा ने ऋषि कपूर से पहले अनिल कपूर को ऑफर किया था लेकिन अनिल ने इस फिल्म को करने से उस वक्त इन्कार कर दिया था।  

अनिल कपूर ने कहा, "मैंने चांदनी में काम करने से इस वजह से मना कर दिया, क्योंकि मैं व्हीलचेयर पर नहीं बैठना चाहता था। यदि आपने इस फिल्म को देखा होगा तो आपको याद होगा कि फिल्म के सेकंड हाफ में हीरो के पैर में लकवा मार जाता है। मैं पूरी फिल्म के दौरान व्हीलचेयर पर बैठने के बारे में सोच भी नहीं सकता था लेकिन मैं वह पहला शख्स था, जिसने यश जी को बोला था कि पिक्चर हिट है।"

उन्होंने कहा, "इससे पहले मैंने उनके साथ दो फिल्में ‘मशाल’ और ‘विजय’ की थी और दोनों फिल्म कुछ खास कारोबार नहीं कर पाई थीं।"

अनिल कपूर ने बताया कि चांदनी ऑफर होने के कुछ महीने पहले उनका एक्सीडेंट हो गया था, जिसके कारण उन्हें कई हफ्ते बेड पर गुजारने पड़े थे।

अनिल कपूर ने कहा, "मेरा एक्सीडेंट हो गया था, जिसके कारण मुझे ढाई महीने बेड पर रहना पड़ा था। यह समय मेरे लाइफ का टर्निंग प्वाइंट था। मैं तेज रफ्तार से दौड़े जा रहा था लेकिन कहीं पहुंच नहीं रहा था। बिना सोचे मैं एक के बाद एक फिल्में किये जा रहा था लेकिन इस एक्सीडेंट के बाद फिल्मों का चुनाव करने का मेरा नजरिया बदल गया।"